गिड़ा, क्षेत्र में आजादी के साठ साल बाद भी बूंद-बूंद पानी को तरसना पड़ रह...



गिड़ा, क्षेत्र में आजादी के साठ साल बाद भी बूंद-बूंद पानी को तरसना पड़ रहा है। Panawara TV



बाड़मेर जिले के गिड़ा क्षेत्र में आजादी के बाद भी हलक तर करने के लिए बूंद बूंद पानी को तरसना पड़ रहा है। क्योंकि नेता चुनावों में बड़े-बड़े वादे करके भूल जाते हैं फिर पाँच साल बाद जनता याद आती है।

आज के समय में सोहड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पशुओं के पीने के लिए पानी की कुंडी बनायी हुई है, जिसमें पिछले चार दिनों से बूंद-बूंद पानी के लिए गौ वंश तरस रहा है। इस हालत पर तरस खाते हुए गौ वंश के लिए आज नरपतसिंह सोहड़ा ने सराहनीय कदम उठाते हुए पशुओं के लिए पानी का टैंकर डलवाया।

इस दौरान ग्रामीणों ने नरपतसिंह सोहड़ा का आभार व्यक्त किया।

सोहड़ा में सभी पानी की खेलियाँ खाली पड़ी है, जिससे आमजन को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है, क्योंकि जलदाय विभाग कुंम्भकरणी नींद में सोया हुआ है।



जब हमने सोहड़ा मुख्यालय पर पानी के टैक के उपर चढ़कर देखा तो टैंक पूरा खाली पड़ा था, टैंक के अन्दर इतना कचरा हैं कि जब भी पानी आता है तो ग्रामीणों को कचरा युक्त पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है, टैंक के ऊपर ना ढ़क्कन हैं ना ही कोई सुरक्षा।



ग्रामीणों ने बताया कि एक पानी का टैंकर मंगवाने के लिए एक हजार रूपए लगते हैं, इससें प्यास बुझाने को मजबूर होना पड़ रहा है। वो भी पानी खारा मिलता है इससे जीना दूभर हैं।

सरूपाराम प्रजापत की रिपोर्ट।


Comments

Popular posts from this blog

बाड़मेर जिले में मिट्टी कला पर संकट के बादल मंडराने लगे। Panawara TV

मकराना, राज पब्लिक स्कूल में फन डे का हुआ आयोजन। Panawara TV