बायतु, आदर्श विद्यालय में गुरु पूर्णिमा पर्व हर्षोल्लास से मनाया। Panawa...



बायतु, आदर्श विद्यालय में गुरु पूर्णिमा पर्व हर्षोल्लास से मनाया। Panawara TV



बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में गुरुपूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया। 

इस अवसर पर भैयाओं ने समस्त गुरुजनो को तिलक लगा, मुंह मीठा कराकर उनका सम्मान और पूजन किया। संस्थाप्रधान बलदेव व्यास ने इस अवसर पर

छात्रों को गुरु की महिमा बताते हुए कहा कि आज के दिन ही वेदों के रचयिता महर्षि वेदव्यास जी का जन्म हुआ था। इसलिए इस पूर्णिमा को व्यास पूर्णिमा भी कहते है।

उन्होंने कहा कि जैसे सूर्य के ताप से तप्त भूमि को वर्षा से शीतलता एवं फसल पैदा करने की शक्ति मिलती है, वैसे ही गुरु-चरणों में उपस्थित साधकों को ज्ञान, शान्ति, भक्ति और योग शक्ति प्राप्त करने की शक्ति मिलती है।

उन्होंने कहा कि प्रथम गुरू अपने माता पिता होते है, फिर गुरू अपने शिक्षक, जिन्होंने अपने माता पिता व गुरुजनों का कहना मान लिया, उनके कहे मार्ग पर चले तो उनका कल्याण हो जाएगा, उनका जीवन सफल हो जायेगा। उनको बुरा लगे ऐसा कोई काम नही करे हमेशा सदाचारी, कर्तव्यनिष्ठ, मेहनतकश, ईमानदारी, परोपकार जैसे गुणों को अपने जीवन में समाहित करे। इस अवसर पर समस्त आचार्य व भैया उपस्थित रहे।

पनावड़ा न्यूज़ नेटवर्क की रिपोर्ट।


Comments

Popular posts from this blog

बाड़मेर जिले में मिट्टी कला पर संकट के बादल मंडराने लगे। Panawara TV

मकराना, राज पब्लिक स्कूल में फन डे का हुआ आयोजन। Panawara TV